मौसमी के जूस के लाभ - An Overview

Wiki Article



मौसमी का जूस हमारी सेहत के लिए फायदेमंद होता है. मौसमी का जूस लोग शौक से पीना भी पसंद करते हैं.

मधुमेह के रोग में भी इसका सेवन आंवले और शहद के साथ फायदेमंद होता है।

मौसंबी का रस बढ़ाए इम्युनिटी - Mosambi juice ke benefit for immunity in hindi

मकर राशि के लोगों के लिए टैरो कार्ड्स बता रहे हैं कि दिन मिश्रित फलदायी रहेगा। व्यापार-व्यवसाय से जुड़े लोगों को सहजता से पर्याप्त आमदनी होती रहेगी। साथ ही आज व्यापारियों को किसी छोटी यात्रा पर भी जाना पड़ सकता है।

तीन चम्मच मौसंबी का रस और एक चम्मच नींबू का रस गुनगुने पानी के साथ लेने पर फायदा करता है।

यह भी पढ़ें : ये पांच सब्जियां देंगी ऐसी ताकत बुखार तो दूर झींक आने से भी घबराएगी

इसमें कम मात्रा में कैलोरी और वसा भी होती है. यह फाइबर, जस्ता और कैल्शियम का भी एक अच्छा click here स्रोत है. मौसंबी स्वादिष्ट होने के साथ ही इसका जूस इसके औषधीय प्रभावों के लिए भी काफी लोकप्रिय है. आइए इस लेख में मौसमी जूस के होने वाले फायदों को जानें.

पेट में अल्सर जैसी समस्याओं के लिए भी मौसम्बी के सेवन के कई फायदे देखे गए हैं। देखा जाए तो मौसम्बी में एंटीअल्सर गुण मौजूद होते हैं जो अल्सर के लक्षणों को कम करते हैं। मौसम्बी में मौजूदा एसिड हमारे पेट में एल्कलाइन रिएक्शन द्वारा अल्सर से अपन एसिड की मात्रा को कम कर देते हैं जिस कारण पेट में अल्सर संबंधित समस्याएं समाप्त होने लगती है।

मौसमी का जूस पीने के कई शारीरिक लाभ हैं।

 मधुमेह रोगियों के लिए मौसमी का रस काफी राहतकारी है और सकारात्मक परिणाम देता है। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए आंवला रस और शहद के साथ मौसमी रस खाली पेट  सुबह के समय में कम मात्रा में लिया जा सकता है।

वेबसाइट से कमाई- ब्लॉग (गूगल) से पैसे कैसे कमाएँ! ...

मौसमी रस भी मीठा नींबू के  रस की तरह लाभदायक माना जाता है और यह कई लाभ का दावा भी करता  है। मौसमी के रस की एक प्रमुख विशेषता यह है कि यह बहुत स्वादिष्ट होता है और यह अम्लीय नहीं होता है। यह भी विटामिन सी, तांबा और लोहे का एक अच्छा स्रोत है।

lifestyleSkin treatment recommendationsआंवले जूस पीने का फायदाAgeing signal ko kaise rokein

मजेदार रोचक तथ्य - सामान्य ज्ञान-रोचक जानकारियां !...

Report this wiki page